Skip to main content

ई विदेशी मुद्रा पत्रिका परिसंचरण आंकड़े


डिजिटल पत्रिकाएं: वे कितने लोकप्रिय हैं वे नवीनतम पत्रिका संचलन के आंकड़े उद्योग के लिए शानदार डिजिटल परिणाम दिखाते हैं लेकिन परिसंचरण में कुछ बड़ी बढ़ोतरी के बावजूद डिजिटल संस्करण अभी भी एक पत्रिका का एक छोटा सा हिस्सा है । फोटो: पिछले हफ्ते प्रकाशित एबीसी-ऑडिटेड डेटा पर आधारित गार्जियन पत्रिका परिसंचरण के आंकड़ों के लिए डेविड लेवेन, जीक्यू और एस्क्वायर जैसे लोकप्रिय खिताबों के डिजिटल संस्करणों की ओर बढ़ोतरी दिखा सकता है, लेकिन एक पत्रिका संचलन का कितना हिस्सा आपके प्रतिलिपि के नीचे है डाउनलोड पहली पलक पर व्यावसायिक पब्लिशर्स एसोसिएशन (पीपीए) द्वारा संयुक्त परिसंचरण चार्ट में कुछ आंकड़े बहुत आशाजनक दिखते हैं। मासिक खिताब, बीबीसी हिस्ट्री ने वर्ष में डिजिटल परिसंचरण में एक आश्चर्यजनक 693 वृद्धि दर्ज की और फैशन बाइबल, वोग ने अपने 463 से ज्यादा तक कूदते हुए देखा है। लेकिन जैसा कि जॉन रेनॉल्ड्स बताते हैं, कुल परिसंचरण कुल, रंग के साथ डिजिटल केवल आंकड़े की तुलना करते हुए एक बहुत ही अलग तस्वीर: प्रिंट और डिजिटल में शीर्ष पत्रिका ब्रांड आईपीसी हैं, टीवी पर, 1,084,302 के एक संयुक्त परिसंचरण के साथ, हालांकि डिजिटल परिसंचरण का अनुपात छोटा है, 1,104 ई-संस्करणों में। टीवी पर Whats पीछे है मासिक खिताब ग्लैमर और गुड हाउसकीपिंग उदाहरण के लिए, हालांकि, वोग, उदाहरण के लिए, अपने औसत मासिक डिजिटल परिसंचरण पर 400 से अधिक की वृद्धि दर्ज की है, जनवरी-जून 2018 के लिए ये आंकड़े केवल उनके कुल संयुक्त परिसंचरण में से 3.8 का प्रतिनिधित्व करते हैं। वास्तव में वोग्स परिसंचरण दोनों प्रिंट और डिजिटल दोनों के बीच संयोजन वर्ष पर 2.8 से नीचे है। कुछ प्रकाशनों के लिए डिजिटल परिसंचरण में विशाल छलांग के बावजूद, परिणाम अभी भी प्रिंट परिसंचरण में भारी गिरावट द्वारा बनाए गए अंतराल से बहुत कम हैं। दूसरे शब्दों में, डिजिटल संस्करणों के संचलन में जाहिरा तौर पर बड़ी बढ़ोतरी प्रिंट संस्करण की भी बड़ी कमी को ऑफसेट करने के लिए पर्याप्त नहीं है Cond Nast के मुनाफे पर रिपोर्टिंग जोश हॉलिडे आज लिखते हैं: एप्पल आईपैड और अन्य टैबलेट पर बेचे जाने वाली प्रतियां, निश्चित रूप से, जहां विकास होता है, लेकिन ये संस्करण अभी भी समग्र बिक्री के अंश के लिए खाते हैं और फिर भी प्रिंट में गिरावट को ऑफसेट करने में असफल हैं। उदाहरण के लिए, वोग की डिजिटल बिक्री 2018 की दूसरी छमाही (3.78 रुपए का कुल परिसंचरण) से 3,8 9 8 प्रतियों की वृद्धि हुई है, 3.10 प्रति प्रिंट 10,34 9 प्रिंट प्रतियों के मुकाबले बढ़ी है। लेकिन सफल फिल्मों और जीक्यू की सफल सफलता की कहानी भी सफल संयुक्त प्रिंट और डिजिटल परिसंचरण के साथ आगे बढ़ रही है। 12,280 के मासिक औसत डिजिटल संचलन के साथ, कुल फ़िल्म ई-संस्करणों से उनके समग्र संचलन के 16.4 प्राप्त करता है। पुरुषों की लाइफ़स्टाइल पत्रिका जीक्यू अच्छी तरह से करती है, उन्होंने 12,231 प्रतियां मासिक रूप से डिजिटल रूप से बेचा, हालांकि यह केवल मासिक संयुक्त परिसंचरण के 9.4 के लिए योगदान देता है। यदि कुल संचलन के बाहर डिजिटल वितरण के अनुपात को देखने के लिए, (और पीपीए चार्ट के रूप में नए वैज्ञानिक को केवल यू.एस. एप कैनेडियन बिक्री प्रदान करते हैं तो उपेक्षा करते हैं) तो मासिक विज्ञान और प्रौद्योगिकी पत्रिका, कैसे वर्क्स, शीर्ष (21.8) है, इसके बाद कुल फिल्म, स्वास्थ्य और स्वास्थ्य (14.8) और वायर्ड (14.1)। यह प्रकट होगा कि मुख्य रूप से पुरुषों द्वारा पढ़े जाने वाले पत्रिकाओं में बड़ी डिजिटल ओम्फ है हालांकि, यह एक अलग कहानी है अगर आप वैनिटी फेयर के अपवाद के साथ - महिला फैशन और लाइफस्टाइल पत्रिकाओं को देखते हैं - उनमें से बहुत से डिजिटल संस्करणों के जरिए उनके परिसंचरण के एक छोटे से आकार में आते हैं। उपरोक्त चार्ट लोकप्रिय खिताब के चयन के लिए डिजिटल संस्करणों द्वारा बनाए गए संचलन का अनुपात दिखाता है (आप नीचे दी गई तालिका में पूरी सूची प्राप्त कर सकते हैं) बुध इस विषय पर अपने विचारों को पढ़ने के लिए प्यार करता है, इसलिए कृपया नीचे टिप्पणी के क्षेत्र में चर्चा में शामिल हों। संयुक्त परिसंचरण चार्ट (पीपीए अगस्त 2018) - जनवरी-जून 2018 के लिए डेटा (एबीसी-ऑडिट डाटा पर आधारित) पत्रिकाएं: कातेरिना-ईवा मात्सा, फ्रीलांस पत्रकार जेन स्सासेन और एमी मिशेल द्वारा पीईजे 8220 के नंबर पर, नंबर 8221 द्वारा एक व्यापक सेट प्रत्येक मीडिया क्षेत्र की कहानी बताते हुए चार्ट और तालिकाओं का एक कथा सारांश के लिए, संबंधित निबंध पर जाएं उपभोक्ताओं ने 2018 में प्रिंट पत्रिकाओं में कटौती जारी रखी, हालांकि गिरावट पिछले साल से थोड़ा कम हो गई। ऑडीट ब्यूरो ऑफ सर्कुलंस के आंकड़ों के पीईजे विश्लेषण के मुताबिक, पिछले लेखापरीक्षित अवधि (कुल 2018 के अंतिम छः महीनों में) में कुल मिलाकर प्रिंट पत्रिका संचलन 1 था। दूसरी तरफ, कुछ डेटा उभर रहे हैं कि गोलियों और स्मार्टफोन पर पत्रिकाओं की मांग उद्योग को वरदान प्रदान कर सकती है। अभी के लिए, हालांकि, पत्रिका उद्योग का थोक अभी भी छपा है, और यहाँ संख्या चुनौतीपूर्ण से अधिक थी। सशुल्क सदस्यताएं, जो नियमन योग्य हैं और बेची जाने वाली लगभग 92 पत्रिकाओं को बनाते हैं, 2018 में फ्लैट थे। न्यूजस्टैंड की बिक्री में बहुत अधिक गिरावट आई थी। चौथी लगातार साल के लिए गिरने वाली एकल प्रतियां, पिछले साल की इसी अवधि की तुलना में लगभग 9 गिरावट आई थी। शीर्ष 25 पत्रिकाएं उद्योग की तुलना में काफी बेहतर नहीं थीं। 2018 के दूसरे छमाही में लगभग दो-तिहाई संचलन में गिरावट आई थी। 12 वीं रैंक वाली महिलाओं होम जर्नल में सबसे अधिक गिरावट आई है। 2018 की दूसरी छमाही में यह 15.8 था, जो 2018 की दूसरी छमाही में 600,000 से ज्यादा प्रतियां थी। 2018 में इस सूची में सबसे ज्यादा लाभ के साथ पत्रिका इसी प्रकार थी: गेम इंफॉर्मर पत्रिका, जिसमें वीडियो गेम और संबंधित कंसोल के बारे में लेख शामिल हैं । इसके संचलन में 48 से 7.5 मिलियन से अधिक प्रतियां बढ़ीं। कुल मिलाकर, हालांकि, सबसे बड़ा परिसंचरण वाले 25 पत्रिकाएं लगभग 2018 के समान थीं। आर्थिक तस्वीर, जो 2018 में कुछ हद तक चमकी थी, 2018 में फिर से उदास हुई। विज्ञापन पृष्ठ। प्रकाशक सूचना ब्यूरो द्वारा किए गए 213 पत्रिकाओं के लिए, 2018 में 16 9, 5252 से 3.1 गिरकर 2018 में 164,225 हो गया। इन 213 पत्रिकाओं में, 136 ने विज्ञापन बेचने वाले पृष्ठों की संख्या में गिरावट दर्ज की। बास मास्टर्स, बास मछली पकड़ने के मुद्दों के लिए समर्पित एक पत्रिका, विज्ञापन पृष्ठों (45) में सबसे अधिक कमी थी। बड़े पाठकों को स्पष्ट रूप से विज्ञापनदाताओं के लिए एक लोकप्रिय लक्ष्य था। 2018 में सबसे बड़े विज्ञापन पृष्ठों में एएआरपी द पत्रिका (2 9 .5) और रीडर 8217 एस डाइजेस्ट लार्ज एडिशन (60.7) थे। विज्ञापन पृष्ठ सबसे प्रमुख विज्ञापन श्रेणियों में गिर गए सबसे ज्यादा गिरावट, 17, खाद्य एम्प खाद्य उत्पाद निर्माताओं में आ गई। 2018 में 16.9 की बढ़ोतरी के बाद ऑटोमोटिव विज्ञापन, सबसे बड़ी एकल श्रेणियों में से एक, 5.7 गिर गया। 2018 में तीन श्रेणियों में लाभ हुआ। वित्तीय, बीमा और रियल एस्टेट सेक्टर में सबसे तेज वृद्धि 12.7 है। टॉयलेटरीज़ और कॉस्मेटिक्स श्रेणी में छोटे लाभ थे, जैसे कि परिधान और सहायक उपकरण क्षेत्र। कंटार मीडिया के मुताबिक, शीर्ष दस मैगजीन के विज्ञापनदाताओं ने जनवरी से सितंबर, 2018 के बीच 2.7 अरब खर्च किए, जो 2.8 की कमी हुई। ये दस कुल पत्रिका विज्ञापन खर्च के 17.1 के लिए जिम्मेदार है। पत्रिका कंपनी के राजस्व डेटा की एक साल पहले की सूचना है सबसे हालिया डेटा उपलब्ध, 2018, हर्स्ट (हार्पर 8217 के बाजार और कॉस्मोपॉलिटन के प्रकाशक) और एडवांस (द न्यू यॉर्कर और वैनिटी फेयर के कॉरपोरेट मालिक) प्रकाशन कंपनियों में सुधार के प्रदर्शन को प्रकट करते हैं। चार साल की गिरावट के बाद, चार सबसे बड़ी प्रकाशन कंपनियों में से तीन विशेष रूप से 2018 में रिकवरी के लक्षण दिखाई देते हैं, हालांकि राजस्व 2008 से पहले स्तर तक नहीं पहुंचा है। 2018 में, केवल मायरेडिथ, बेहतर होम्स और गार्डन के मालिक, 5.7 की राजस्व हानि का निरंतर अनुभव किया है। जॉर्डन के अनुसार, उपभोक्ता पत्रिका क्षेत्र में, 32 अधिग्रहण की घोषणा की गई, एडमस्टोन समूह। यह 2018 में 26 की तुलना में है। इन अधिग्रहणों का कुल मूल्य 3.2 अरब था, जबकि 214 मिलियन पहले वर्ष था। समाचार पत्रिकाएँ समाचार पत्रों के बीच 2018 में हुई शेकआउट के प्रभाव को महसूस किया जाना जारी रहा। यू.एस. समाचार अब एक प्रिंट संस्करण प्रकाशित नहीं करता है टाइम और न्यूज़वीक पारंपरिक समाचार पत्रिका श्रेणी में जीवित रहते हैं, हालांकि समय स्पष्ट विजेता के रूप में उभरा है। विशेषता पत्रिकाओं में, द इकोनोमिस्ट, द वीक और द न्यू यॉर्कर के सभी ने संचलन में मामूली लाभ देखा जबकि अटलांटिक का परिसंचरण कम हुआ। टाइम इंक का प्रमुख प्रकाशन पत्रिका इकाई ने परिसंचरण में 0.7 की वृद्धि दर्ज की और लगभग 3.3 मिलियन प्रतियों पर स्थिर हो गया। न्यूज़वीक, जो अब द डेली बीस्ट वेबसाइट के साथ विलय कर दिया गया है, ने अपने चार साल की सबसे खराब स्लाइड को रोक दिया है। 2018 में 31.6 की गिरावट के बाद, परिसंचरण वर्ष के लिए 3.4 गिर गया, 1.5 मिलियन प्रतियां। समय में एकल कॉपी बिक्री में उल्लेखनीय वृद्धि देखी गई 2018 में 20.3 गिरावट के बाद वे 6 गुलाब करते थे। जबकि न्यूजस्टैंड बिक्री सबसे ज्यादा पत्रिकाओं के संचलन का एक छोटा प्रतिशत है, वे इसका एक लाभदायक हिस्सा हैं, प्रकाशक आम तौर पर न्यूज़स्टैंड प्रतिलिपि के लिए कई बार अधिक शुल्क लेते हैं, क्योंकि वे सदस्यता प्रति के लिए शुल्क लेते हैं। न्यूजस्टैंड की बिक्री को एक पत्रिका संपादकीय अपील के एक महत्वपूर्ण बैरोमीटर भी माना जाता है, क्योंकि वे डिस्काउंट कार्यक्रमों और प्रचार से प्रभावित नहीं होते हैं, जिस तरह से सदस्यता परिसंचरण होता है। न्यूज़वीक, टीना ब्राउन के नेतृत्व में बड़े बदलावों के बाद, न्यूज़स्टैंड की बिक्री में 2 की बढ़ोतरी देखी गई। काफी हद तक नियंत्रित तरीके से स्केलिंग करने के बाद, आर्थिक मंदी और ऑनलाइन बढ़ने के बावजूद टाइम्स की सदस्यता पिछले चार वर्षों से स्थिर रही। और 2018 में 0.6 का मामूली फायदा आया। दूसरी ओर, न्यूजवीक, गिरावट जारी रखता है, हालांकि पहले की तुलना में ऐसा नहीं था। 2018 में, 2007 के मुकाबले 2018 की तुलना में सदस्यता 3.5 की गिरावट आई, इसके 50 से अधिक सदस्य खो चुके हैं परंपरागत समाचार-पत्रिकाएं नॉनट्रान्डेशियल आला या कुलीन समाचार पत्रिकाओं से बढ़ती प्रतिस्पर्धा का सामना कर रही हैं। ये प्रकाशन 2018 में जमीन हासिल करना जारी रखे थे। चार आला या अभिजात्य समाचार पत्रिकाएं जो हम ट्रैक करते हैं, उनमें से केवल 2.7 की गिरावट के साथ ही अटलांटिक को कुल परिसंचरण में कमी आ गई थी। हालांकि, 2018 में उनकी एकल इश्यू की बिक्री में कमी आई। अटलांटिक और द इकोनोमिस्ट क्रमशः 8 और 13 के बूंदों के साथ सबसे मुश्किल हिट थे। कुल मिलाकर, यहां प्रकाशित छह प्रकाशनों (समय, न्यूजवीक, द वीक, द अटलांटिक, द न्यू यॉर्कर और द इकोनोमिस्ट) के लिए परिसंचरण स्थिर था। 2018 में केवल दो परिसंचरण गिरते थे और गिरावट अपेक्षाकृत छोटी थी। द वीक 2.2 पर सबसे अधिक लाभान्वित था, या 528,000 प्रतियां टाइम्स परिसंचरण अब प्रतिद्वंद्वी न्यूज़वीक की तुलना में अधिक है, जो 2018 में 1.5 मिलियन प्रतियां गिरा था। डिजिटल क्षेत्र में कॉम्पेट द्वारा प्रदान किए गए आंकड़ों के मुताबिक, टाइम्स सभी पर सबसे अधिक मासिक अनूठे विज़िटर का आनंद ले रहे हैं। 2018 में दूसरी तरफ न्यूजवीक ने अपने ऑनलाइन नंबरों में भारी गिरावट देखी। न्यूज़वीक 2007 के बाद से एमएसएनबीसी के साथ एक ऑनलाइन साझेदारी करता था, जिसने इसके 50 से अधिक ऑनलाइन ट्रैफ़िक उत्पन्न किए थे। लेकिन न्यूज़वीक और द डेली बेस्ट के विलय के कुछ महीनों बाद फरवरी 2018 में भागीदारी समाप्त हुई। विलय के समय द द डेली बियस्ट्स ऑडियंस 2.2 लाख था, जबकि न्यूज़वीक ने 3.1 मिलियन अद्वितीय मासिक आगंतुकों को आकर्षित किया, कॉम्पेट के मुताबिक। अगस्त 2018 वेबसाइटों के विलय के बाद पांच महीनों के लिए, दो साइटों के लिए संयुक्त ट्रैफिक, औसतन 2.5 लाख। पत्रिका उद्योग के बाकी हिस्सों की तरह, यहाँ पर आधारित प्रत्येक समाचार पत्रिकाएं 2018 में देखी गईं थीं। 2018 में छः के लिए संयुक्त विज्ञापन पृष्ठ 5.6 थे और अब वे नीचे हैं जहां वे 2009 में थे। समाचार पत्रों में से विश्लेषण किया गया 2018 में बेचे जाने वाले विज्ञापन पृष्ठों में बड़ी गिरावट आई थी। न्यूजवीक और द वीक ने 2018 में बेची गई विज्ञापन पृष्ठों की गिरावट में सबसे मुश्किल हिट किया था, जो कि प्रकाशक सूचना ब्यूरो के अनुसार क्रमशः 16.8 और 12.9 हो गई थी। 2018 के टाइम्स के विज्ञापन पेजों में गिरावट आई है, 2018 में पांचवें साल वे गिर गए हैं। न्यूजवीक के विज्ञापन पेजों में 16.8 गिर गईं, छह में सबसे ज्यादा गिरावट आई है। हालांकि दोनों ने इसी तरह की गति का पालन किया है, 2009 के बाद से न्यूजवीक की गिरावट काफी तेज हो गई है। चार आला समाचार पत्रिकाएं वे 2018 में दर्ज की गई सफलता को बरकरार रखने में असमर्थ थीं। उस वर्ष के विज्ञापन पृष्ठों में मजबूत वृद्धि के बाद, सभी 2018 में गिरावट देखी गई। सबसे उल्लेखनीय सप्ताह था, जिसने लाभ पाने के बाद विज्ञापन पृष्ठों में 12.9 की गिरावट आई 2018 में 16.8 का। जनसांख्यिकी समाचार पत्रिकाएं एक अभिजात दर्शकों को आकर्षित करने के लिए जारी रहती हैं। उनके पाठकों की औसत आयु अमेरिकी आबादी की तुलना में पुरानी और अमीर है, एक ऐसा पहलू जो साल के लिए अपरिवर्तित रहा है। मिडियायार्क के मुताबिक 2018 में एक न्यूज मैगजीन रीडर की औसत वार्षिक घरेलू आय 9 846 थी। 2018 की तुलना में थोड़ा कम जबकि 59,913 अमेरिकी राष्ट्रीय औसत से अभी भी बहुत अधिक है। 2018 में 49.0 वर्ष की समाचार पत्रिका की औसत आयु में बढ़ोतरी हुई, यह किसी भी दूसरे वर्ष की तुलना में पुराना था क्योंकि 2002 में डेटा उपलब्ध हो गया था। जो कि 2018 में देखा गया एक प्रवृत्ति उलट गई, जब औसत उम्र थोड़ा गिरकर 48 हो गई। इसके अतिरिक्त, समाचार पत्रिका पाठकों की शेष आबादी की तुलना में पुराने रहती हैं, जिसका औसत आयु 45.6 है। अर्थशास्त्री अब तक सबसे कम उम्र के और सबसे धनी पाठकों की है, जिसकी औसत आयु 44.2 है और 121,000 से अधिक की घरेलू आय है। कुछ पत्रिकाओं ने 2018 में अपने पाठकों की वृद्धि की वित्तीय जनसांख्यिकी देखी थी। पिछले वर्ष की तुलना में द इकोनोमिस्ट और द न्यू यार्क के पाठकों की औसत घरेलू आय 2018 में बढ़ी थी। इसी समय, प्रिंट पाठकों की औसत आयु 2018 की तुलना में सभी समाचार पत्रिकाओं में बढ़ी। अटलांटिक में सबसे पुराना पाठकों (52.6) हैं। आमतौर पर, महिलाओं की तुलना में अधिक पुरुष समाचार पत्रिकाएं पढ़ते हैं हमारे न्यूज पत्रिका समूह में पुरुष पाठकों की सबसे अधिक प्रतिशत द इकोनोमिस्ट में है, 64. पिछले वर्षों की तरह एक अपवाद, नई यॉर्कर है। महिलाएं अपने पाठकों की संख्या 51 बनाती हैं 2018 के कवरेज कहानियों के पीईजे द्वारा एक विश्लेषण ने न्यूजवेकल्स के अलग-अलग जोर दिया। अर्थशास्त्री, एक ब्रिटिश-आधारित पत्रिका, मुख्य रूप से अंतर्राष्ट्रीय समाचार और अर्थव्यवस्था पर केंद्रित है, विशेष रूप से यूरोपीय संघों के आर्थिक संकट के प्रकाश में। टाइम और न्यूजवीक ने भी इस साल अंतरराष्ट्रीय मामलों के लिए एक महत्वपूर्ण संख्या में आबंटित किए, क्योंकि प्रमुख विश्व की घटनाओं जैसे ओसामा बिन लादेन, अरब उथल-पुथल और ब्रिटिश रॉयल शादी की मौत हुई थी। नई यॉर्करों के कवर जीवन शैली मुद्दों का प्रभुत्व हैं। टाइम्स कवर परंपरागत रूप से राष्ट्रीय मामलों के बारे में अधिक है, लेकिन खबरों में बदलाव 2018 में मिश्रण को स्थानांतरित कर दिया गया। वर्ष के लिए, 10 घरेलू रुझानों पर ध्यान केंद्रित किया गया, जो पिछले दो वर्षों से सबसे कम है, जबकि अर्थव्यवस्था से संबंधित 9 कवर और 13 अंतरराष्ट्रीय मामलों, श्रेणियों के बीच सबसे अधिक कूद जांच की। न्यूज़वीक का मिश्रण कम बदल गया यह पिछले कुछ वर्षों में राष्ट्रीय मामलों (2018 में 10 कवर के साथ) पर एक समान ध्यान रखा गया था और 2018 और 2009 की तुलना में अर्थव्यवस्था से संबंधित अतीत (केवल 3) की तुलना में कम कवर थे। समाचार निवेश न्यूज़वीक द डेली बस्ट पत्रिका पर कर्मचारियों के आकार का आकलन करना मुश्किल बना देता है क्योंकि दो तत्व अब एकीकृत कर्मियों हैं। न्यूजवीक ने 2018 में किसी भी स्टाफ़ बक्से को प्रकाशित नहीं किया, न्यूज़रूम आकार की एकमात्र सार्वजनिक अभिव्यक्ति। टाइम्स स्टाफ ने 2008 के बाद पहली बार विकास के संकेत दिये, हालांकि कुल 20 साल पहले के आंकड़े अभी भी नीचे हैं। समय और न्यूजवीक के स्टाफ सूचियों का विश्लेषण अंतरराष्ट्रीय ब्यूरो में बहुत कम बदलाव दिखाता है। 2018 के लिए टाइम्स कार्यालय एक ही बने रहे और न्यूज़वीक के मामले में, लॉस एंजिल्स केवल एकमात्र ब्यूरो गयी। जैसे ही टाइम्स सामान्य संपादकीय स्टाफिंग 2018 में पहली बार बढ़ी है, उसके ऑनलाइन स्टाफ में भी वृद्धि हुई है। हाल के वर्षों में टाइम स्टाफ धीरे-धीरे बढ़ रहा है, 2018 में 35 सदस्यों तक पहुंच रहा है।

Comments

Popular posts from this blog

सर्वश्रेष्ठ विदेशी मुद्रा कंपनियों में दुबई

शीर्ष रेटेड दुबई विदेशी मुद्रा दलाल समीक्षा - 2017 दुबई में स्थानांतरित कई विदेशी मुद्रा दलाल हैं उनमें से ज्यादातर किसी भी वास्तविक विनियामक संगठन द्वारा विनियमित नहीं होते हैं जो कि दुर्भाग्यपूर्ण है, फिर भी वे प्रत्येक दिन लाखों डॉलर के कारोबार को संभालते हैं। यह आश्चर्य की बात नहीं है कि संयुक्त अरब अमिरात में विदेशी मुद्रा उद्योग में बहुत सारे घोटाले और धोखाधड़ीएं हैं और व्यापारियों को सलाह दी जाती है कि जब दुबई स्थित किसी ब्रोकर के साथ कोई खाता खोलना चुनने पर विचार किया जाए संयुक्त अरब अमीरात सऊदी अरब के बाद सबसे तेजी से बढ़ते ऑनलाइन व्यापारियों का केंद्र है। लोगों के पास उच्च आय स्तर है और वे पैसे कमाने के वैकल्पिक तरीकों की तलाश में हैं। इस विदेशी मुद्रा व्यापार की खाड़ी, विशेष रूप से यूएई के हित, ने क्षेत्र में कई विदेशी मुद्रा दलालों को आकर्षित किया है। ब्रोकर पर निर्णय लेने से पहले नीचे दुबई के शीर्ष विदेशी मुद्रा दलालों की हमारी लिस्टिंग देखें मार्केट्स को सुरक्षित कैपिटल इन्वेस्टमेंट्स लिमिटेड द्वारा संचालित किया जाता है, एक वित्तीय सेवा कंपनी जिसे साइंस सिक्योरिटीज एंड एक

डोनाफेन्क्स सेंसस पानी

सेंस पर जल उत्पाद, हमें विश्वास है कि अच्छी सेवा आपको अपेक्षा करनी चाहिए - और बिक्री के पहले, दौरान और बाद में प्राप्त करें पूरे सेंसस मैन्युफैक्चरिंग, इंजीनियरिंग, सेल्स एंड सर्विस टीम आपको उद्योग में बेहतरीन उत्पाद और सेवा लाने के लिए प्रतिबद्ध है। हमारे ग्राहक सेवा कर्मचारी आपके प्रश्नों या मीटररिंग और स्वचालित मीटर रीडिंग सिस्टम आवश्यकताओं के बारे में चिंताओं के उत्तर प्रदान कर सकते हैं। यू.एस. और कनाडा में, कॉल करें: 1-800-मीटर-आईटी (1-800-638-3748) आवासीय जल मीटर iPERL जल प्रबंधन प्रणाली उच्च प्रवाह स्थायित्व के साथ अद्वितीय कम प्रवाह सटीकता प्रदान करता है। अभिनव मैग्नेटिक टेक्नोलॉजी उपयोगिता के लिए पहले अप्रकाशित कम प्रवाह पर कब्जा करने और अतिरिक्त राजस्व के लिए अनुमति देता है। बिना चलती भागों के 100 सीड-फ्री, आईपीईआरएल सिस्टम 20 साल के जीवनकाल में इसकी सटीकता बनाए रखता है। एएमआई कनेक्टिविटी और 14 स्थिति, नैदानिक ​​और जीवनकाल अलार्म क्षेत्र में अनुभवी मुद्दों के त्वरित समाधान के लिए अनुमति देता है। आईपीईआरएल प्रणाली परिचालन दक्षता को अधिकतम करते हुए आपके रिटर्न को बढ़ा देती है।

बैंक बज़ wbk कर्सी वलट फॉरेक्स

बीजेड WBK बैंक को यूनिअर्ससेल्नीज एसडिज़िब रीजेस्ट्रो के लिए हम वोकॉइउ ऑरज़ फज़य्ज़ज़्मीमी सिडिबामी डब्ल्यू पॉज़्नानियु आई वॉर्ज़ॉवी। बैंक ज़ोकोद्नी डब्लूबीके को ट्रेशी बैंक के पास पोल्स की बिक्री के लिए वॉरटॉक्सी एक्टिवे, एक लॉक प्लसवेक मिला। नतीजे के लिए रोज़ेदारी का भुगतान 1000 पर्सेंट बीजेड डब्लूबीके, 1050 ब्याज दर पर किया गया था, जब तक कि यह 3,5 मिलियन डॉलर का था। Jego pocztek datuje si na 2001 rok Wczeniej w 1995 roku nastpio wykupienie od Skarbu Pastwa akcji Wielkopolskiego Banku Kredytowego przez irlandzk grup मित्र आयरिश बैंक Nastpnie w 1999 roku grupa ta nabya pakiet wikszociowy Banku Zachodniego S. A. BZWBK pawsta na bazie poczenia Banku Zachodniego S. A oraz Wielkopolskiego Banku Kredytowego S. A. W 2018 roku nastpio poczenie BZ WBK z Kredyt Bankiem सेब लेट बीज़डब्ल्यूबीके नेली ग्रुप सैन्टेन्डर पॉसिडेजजेज पोनाड 96 औज़, प्लानुजे सी ना कॉनिक्स 2018 आरोकू रीब्रांडिंग बीज़डब्ल्यूबीके नें सेंटेंडर बैंक बीजेडब्ल्यूबीके जेस्ड एसपीके एकेसीजन केट्रै ना गइडेज़ी पेपेरव वॉर्टोशियाविक ड